Saturday , September 19 2020 10:56
Breaking News

जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी को इस देश ने भेजा ये बड़ा संदेश, कहा जल्द से जल्द हथियार…

अब कोरोना महामारी के समय भी रूस अपनी वैक्सीन का प्रोडक्शन भारत में करेगा. जिसमें से दस करोड़ डोज भारतीयों को प्रदान की जाएंगी. पुतिन के अलावा विश्व के अन्य देशों के शीर्ष नेताओं ने भी पीएम मोदी को बधाई दी.

 

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने लिखा कि भारतीय पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं, आपके नेतृत्व में दोनों देशों के अच्छे रिश्तों को और मजबूती मिले.

पुतिन ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत वैज्ञानिक, आर्थिक और विकास की राह पर अग्रसर है. साथ ही इस बीच रूस और भारत के रिश्ते भी काफी बेहतर हुए हैं.

पुतिन ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि आगे भी हम इसी तरह मित्रता निभाएं और द्विपक्षीय-अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा जारी रखें. आपको बता दें कि रूस और भारत के रिश्ते काफी लंबे समय से ही बढ़िया रहे हैं.

मुश्किल घड़ी में कई बार रूस ने भारत का साथ दिया है, हाल ही में जब चीन के साथ टकराव की स्थिति है तब रूस ने जल्द से जल्द हथियार उपलब्ध कराने की बात कही है.

पीएम मोदी आज 70 वर्ष के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के अवसर पर पूरी दुनिया से बधाई संदेश आ रहे हैं. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजा है. रूस के राष्ट्रपति ने कहा कि एक राष्ट्र प्रमुख के रूप में आपने पूरे विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!