अमेरिका के सामने झुका चीन, कहा इस वायरस पर…

वांग ई ने कहा कि इस वायरस के उत्त्पति से सम्बन्धित सभी  स्रोतों की जांच के लिए अन्तर्राष्ट्रीय वैज्ञानिकों के साथ चीन काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं

 

]आपको बता दे कि अमेरिका हमेशा से चीन के ऊपर इस वायरस को फैलाने और चीन के लैब में तैयार करने का आरोप लगता आ रहा हैं।

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस वायरस से सम्बन्धित सभी तरह के जांच की प्रक्रिया राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त होगी। प्रत्येक देशों के संप्रभुता की इज्जत करे और किसी के बारे में अनुमान लगाकर किसी को दोषी ठहराने की कोशिश ना करे।

चीन ने हांगकांग और ताइवान के मुद्दे पर भी अमेरिका प्रशासन को खरी खोटी सुना चुका हैं। जिससे इन दोनों के बीच और तनाव बढ़ गया है।

WHO के एक बैठक में आस्ट्रेलिया और अमेरिका ने कोरोना महामारी के उत्त्पति के बारे में चीन के ऊपर अंतरराष्ट्रीय जांच कराने की मांग किया था।

अमेरिका और चीन से होने वाले युद्ध की स्थिति को देखते हुए चाइना के विदेशमंत्री वांग ई ने दावा किया है कि इन दोनों देशों के बीच होने वाले तनाव के कारण ये नए शीत युद्ध की ओर जा रहे हैं।

चीन ने युद्ध के लिए अमेरिका की तैयारी को देख कर कोरोना वायरस से सम्बन्धित सभी प्रकार के जांच के करने के लिए मान गया हैं।

चाइना के विदेशमंत्री वांग ई ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन के ऊपर आरोप लगाने और इस वायरस पर तरह तरह की बातें करने में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तमाम कोशिशें विफल हो चुकी हैं।

इससे पूर्व चीन ने कई बार विश्व समुदाय के द्वारा कोरोना की जांच करने के लिए नकार दिया था। WHO की एक बैठक में चीन के राष्ट्रपति ने कोरोना महामारी के उत्त्पति से सम्बन्धित जांच करने के लिए मना कर दिया था और कहा था कि यह जांच इस वायरस के अंत होने के बाद कराई जा सकती हैं।