दिवाली पर प्रदेशवासियों को योगी सरकार ने दिया ये बड़ा तोहफा, जनपदों के साथ-साथ गांवों में भी…

योगी सरकार ने दिवाली पर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. बाजारों की रौनक और अंधेरा दूर करने के लिए योगी सरकार ने जनपदों के साथ-साथ गांवों में भी 24 घंटे बिजली (24 Hours Electricity) की आपूर्ति देने का ऐलान किया है. यूपी पॉवर कॉरपोरेशन (UPPCL) ने इसके लिए अतिरिक्त बिजली आपूर्ति के इंतजाम किए हैं.

यूपी पावर कॉरपोरेशन के रविवार को जारी शेड्यूल के मुताबिक, दुर्गापूजा, दशहरा से लेकर दीपावली तक गांवों में बिजली कटौती नहीं होगी. इस दौरान स्थानीय फाल्ट या ब्रेकडाउन अधिक न हो, इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पहले से तैयारियों के लिए निर्देशित किया गया है. गैंग की संख्या अधिक रखने और सभी जरूरी उपकरणों का इंतजाम पहले से करने के लिए कहा गया है.

दशहरा से दिवाली तक 24 घंटे बिजली देने का आदेश

पिछले दिनों बारिश के बाद बिजली की मांग काफी नीचे चली गई थी, लेकिन अब एक बार फिर डिमांड 15 से 16 हजार मेगावाट के बीच पहुंच गई है. अधिकारियों का मानना है कि निर्बाध आपूर्ति के लिए लगभग 19 से 20 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत होगी. यदि मौसम थोड़ा ठंडा रहा तो डिमांड कम होगी. हालांकि तैयारी 20 हजार मेगावाट आपूर्ति के लिए की गई है.

अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश जारी

यूपी के प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने बताया है कि पूरे प्रदेश में बिना रुकावट के बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. सभी जनपदों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. अगर बिजली आपूर्ति में बाधा की कोई शिकायत आती है तो उसे तुरंत दूर करने का प्रयास किया जाएगा. ब्रेकडाउन भी जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा गया है.