Thursday , September 24 2020 17:25
Breaking News

चीन के मामले पर अखिलेश यादव ने बीजेपी को दी ये बड़ी सलाह, कहा – न करे ये गलती वरना…

लद्दाख के पूर्वी क्षेत्र में चीन की सेना के साथ गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि भारत शांतिपूर्ण तरीके से सीमा मुद्दे के हल के लिए प्रतिबद्ध है और हमने राजनयिक एवं कूटनीतिक माध्यम से पड़ोसी देश को बता दिया है कि यथास्थिति में एकतरफा ढंग से बदलाव का कोई भी प्रयास अस्वीकार्य होगा।

 

राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर राज्यसभा में दिए अपने बयान में कहा कि हम पूर्वी लद्दाख में चुनौती का सामना कर रहे हैं, हम मुद्दे का शांतिपूर्ण ढंग से हल करना चाहते हैं और हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए डटकर खड़े हैं।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सपा प्रमुख ने कहा कि चीन के मामले में समाजवादी पार्टी का यही मानना है कि जो गलती कांग्रेस ने की थी वो गलती भाजपा को नहीं दोहरानी चाहिए।
 चीन (China) के मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र को निशाने पर ले रहा है और सरकार से जवाब मांग रहा है। अब इस मामले में समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष और आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को कांग्रेस (Congress) वाली गलती नहीं दोहरानी चाहिए।

एलएसी पर भारत और चीन के बीच तनातनी जारी है और युद्ध की नौबत बनी हुई है। इस बीच राजनीतिक दलों की तरफ से चीन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग जोर पकड़ रही है। समाजवादी पार्टी का कहना है कि भारत सरकार 1962 वाली गलतियां को फिर से…

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!