Saturday , December 14 2019 3:03
Breaking News

29 सितंबर को हुंडई अपनी एलांट्रा फेसलिफ्ट से हटाएगी पर्दा, देखने को मिलेगा यह

हुंडई मोटर्स इन दिनों एलांट्रा फेसलिफ्ट पर काम कर रही है। भारत में इसे 29 सितंबर 2019 को लॉन्च किया जाएगा। जानकारी मिली है कि फेसलिफ्ट एलांट्रा को केवल पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

मौजूदा हुंडई एलांट्रा की बात करें तो इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश किया गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर इंजन लगा है, जो 152 पीएस की पावर और 192 एनएम का टॉर्क देता है। डीजल वेरिएंट में 1.6 लीटर इंजन लगा है, इसकी पावर 128 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है। यही डीजल इंजन हुंडई क्रेटा में भी दिया गया है। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

भारत में एक अप्रैल 2020 से बीएस6 नॉर्म्स लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में हुंडई मोटर्स ने कुछ समय पहले कहा था कि वह कम क्षमता वाले डीज़ल इंजन पर पूरा ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी की योजना एलीट आई20, क्रेटा, वरना और वेन्यू को पहले की तरह डीजल इंजन में पेश करने की है। 2019 हुंडई एलांट्रा फेसलिफ्ट को लेकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अगर इसके डीजल वेरिएंट की डिमांड रहती है तो ही कंपनी इसे डीजल इंजन के साथ पेश करेगी। इसके डीजल वेरिएंट में किया सेल्टोस वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

मौजूदा एलांट्रा की बात करें तो इसकी बिक्री लगातार घट रही है। जुलाई 2019 में इसकी 54 यूनिट बिकी थी जो अगस्त 2019 में घटकर 41 यूनिट पर पहुंच गई। पिछले छह महीनो में इसकी हर महीने औसत 79 यूनिट बिक रही है। एक यह भी वजह हो सकती है कि कंपनी ने इसे डीजल इंजन के साथ ना उतारने की योजना बनाई है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!