Wednesday , September 23 2020 1:32
Breaking News

पीएम मोदी के जन्मदिन पर राहुल गांधी ने शुरू किया ये काम, सरकार में मची हलचल

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है। आज वह 70 साल के हो गए हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन पर उन्हें देश के नेताओं से सोशल मीडिया के जरिए बधाइयां मिली हैं। अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है।
राहुल ने ट्वीट में लिखा, ‘बेरोजगारी की बढ़ती दर की वजह से देश का युवा आज #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस मनाने को मजबूर है। रोज़गार सम्मान है।
सरकार कब तक यह सम्मान देने से पीछे हटेगी?’ अपने ट्वीट के साथ राहुल ने एक समाचार रिपोर्ट भी साझा की है, जिसमे लिखा है कि देश में नौकरी मांगने वालों की संख्या करोड़ों में है, जबकि सिर्फ 1.77 लाख नौकरियां ही उपलब्ध हैं। रिपोर्ट में दावा किया गया है नौकरी मांगने में सबसे ज्यादा बंगाल (23.61 लाख), उत्तर प्रदेश (14.62 लाख), बिहार (12.32 लाख), दिल्ली (90 हजार) के लोग हैं।
उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में काफी संख्या में लोगों ने अपनी नौकरियां गंवाई। इसी के बाद युवा सरकार से नौकरी मांग रहे हैं। प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी ‘रोजगार दो’ अभियान छेड़े हुए है।
दरअसल सोशल मीडिया पर लोग गुरुवार को #राष्ट्रीय_बेरोजगारी_दिवस यानी #NationalUnemploymentDay मना रहे हैं। लाखों की संख्या में युवा सरकार से रोजगार की मांग करते हुए माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं।
इस क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर सरकार से युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बिना रोजगार के ‘आत्मनिर्भर भारत’ का सपना पूरा नहीं होगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज जन्मदिन है। आज वह 70 साल के हो गए हैं। देशभर से उन्हें बधाइयां मिल रही हैं। लेकिन सोशल मीडिया और पर एक अलग ही ट्रेंड चल रहा है जो केंद्र की मोदी सरकार के युवा विरोधी होने का परिचय दे रहा है।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार को युवा विरोधी बताते हुए लोगों को रोजगार देने की बात कही है। उन्होंने सवाल भी किया किंआख़िर ये सरकार कब देगी रोजगार का सम्मान?
Share & Get Rs.
error: Content is protected !!