अयोध्या मुद्दे को लेकर पाक के इस नेता ने उगला जहर, कहा मुस्लिम समुदाय पर डाला ये…

अयोध्या टकराव मुद्दे में भारतीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय पर पाक की तरफ से विवादित टिप्पणियां आने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया है.

जहां विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बोला कि ‘यह निर्णय पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर  अधिक दबाव डालेगा.‘ दूसरी तरफ वहां के सबसे बड़बोले  भड़काऊ बयान देने वाले मंत्री फवाद हुसैन ने भी इस निर्णय के विरूद्ध जहर उगला है.

फैसले पर कुरैशी ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

शनिवार को भारतीय उच्चतम न्यायालय की पांच न्यायाधीशों की संवैधानिक पीठ ने आदेश दिया कि विवादित धरती मंदिर बनाने के लिए हिंदुओं को दी जानी चाहिए, जबकि मुस्लिम समुदाय को मस्जिद बनाने के लिए पांच एकड़ वैकल्पिक धरती दी जाएगी. इस पर कुरैशी ने कहा, ‘भारतीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय से पहले से ही दबाए गए मुस्लिम समुदाय पर अधिक दबाव पड़ेगा.‘ हालांकि, उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान विदेश ऑफिस निर्णय का विवरण पढ़ने के बाद इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान जारी करेगा.

चौधरी फवाद हुसैन का ट्वीट

वहीं, पाक के विज्ञान  प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने तो न्यायपालिका के लिए अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया.  फवाद ने अपने ट्विटर पोस्ट पर इस निर्णय का लिंक रिट्वीट करते हुए लिखा,’शर्मनाक, घृणित, गैरकानूनी  अनैतिक.‘ इसके अतिरिक्त पाक के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने भी निर्णय के समय पर सवाल उठाया.

आपको बता दें कि इससे पहले कुरैशी ने निर्णय के समय पर भी सवाल उठाया था, जो ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन के साथ मेल खाता है. यह गलियारा हजारों भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के लिए पाक में दरबार साहिब गुरुद्वारा जाने का मार्ग प्रशस्त करेगा. कुरैशी ने सवाल करते हुए कहा, ‘भारतीय उच्चतम न्यायालय ने लंबे समय के बाद आज (शनिवार) निर्णय की घोषणा की. भारतीय न्यायालय ने आज निर्णय की घोषणा क्यों की?’