Friday , September 25 2020 16:09
Breaking News

7 सितंबर को दिल्ली में होने वाला है …केजरीवाल के प्रस्ताव को …

दिल्ली सरकार ने कहा था कि मेट्रो यात्रा के लिए फिलहाल टोकन का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा क्योंकि उससे वायरस फैलने का खतरा ज्यादा है. स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड खरीदने की व्यवस्था रहेगी और यात्री सिर्फ स्मार्ट कार्ड से ही यात्रा कर सकेंगे. स्मार्ट कार्ड के रिचार्ज के लिए डिजिटल तरीके का इस्तेमाल किया जाएगा.

कोरोनावायरस या कोविड-19 महामारी के कारण पांच महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) 7 सितंबर से अपनी सेवाओं को नए दिशा-निर्देशों के साथ सावधानी बरतते हुए व्यवस्थित तरीके से बहाल करेगा. दिल्ली मेट्रो सेवाएं 22 मार्च से बंद हैं.

7 सितंबर से दिल्ली मेट्रो शुरू हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को मान लिया है. इसका मतलब कि दिल्ली में मेट्रो चलाने की मंजूरी मिली मिल गई है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला हुआ.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक 4.0 में मेट्रो सेवाओं को बहाल करने की हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा था कि जिन स्टेशनों पर सेवाएं बहाल की जा रही हैं, उनकी सूची तैयार हो रही है और जल्द ही इसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा.

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था कि यात्रा के लिए टोकन जारी नहीं किए जाएंगे, यात्री केवल स्मार्ट कार्ड और भुगतान के अन्य डिजिटल तरीकों का उपयोग कर सकते हैं. हम सभी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करेंगे, ताकि आम जनता को किसी भी तरह की परेशानी न .हो

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!