Monday , September 21 2020 18:23
Breaking News

अब इस देश ने लिया चीन से पंगा , जारी किया बॉर्डर पर गोली मारने का आदेश

वॉशिंगटन में सेंटर फॉर स्ट्रैटिजिक एंड इंटरनेशनल स्टडी (CSIS) में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान यूएस फोर्स कोरिया (USFK) के कमांडर रॉबर्ट अब्राम्स ने बताया कि उत्तर कोरिया ने चाइना से लगते अपने बॉर्डर पर एक से दो किलोमीटर का बफर जोन भी बना दिया है.

 

जहां से कोई घुसपैठ भी न कर सके. इसके अतिरिक्त इस इलाके में स्पेशल ऑपरेशन फोर्स को तैनात किया गया है, जिन्हें देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि उत्तर कोरिया ने अब तक कोरोना के एक भी केस की पुष्टि नहीं की है. अमेरिका व यूएन के प्रतिबंधों की वजह से उत्तर कोरिया की स्वास्थ्य व्यवस्था भी बुरी तरह चरमराई है.

ऐसे में बोला जा रहा है कि अगर वहां कोरोना फैला तो दशा संभालने कठिन हो जाएंगे. बता दें कि उत्तर कोरिया शासन ने जनवरी में ही चाइना से लगती अपनी सीमाएं बंद करने का निर्णय किया था. इसी वर्ष जुलाई में वहां की सरकारी मीडिया ने बोला कि देश में कड़ी इमरजेंसी लागू कर दी गई है.

इस बीच दक्षिण कोरिया में तैनात एक अमेरिकी कमांडर ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया में शुरुआती महीनों में ही अधिकारियों ने चाइना बॉर्डर से घुसने वाले लोगों को गोली मारने के आदेश दे दिए थे, ताकि कोरोनावायरस देश में न घुस पाए.

उत्तर कोरिया में कोरोनावायरस महामारी के केस न मिलने के बाद दुनियाभर के कई जानकार चौंके हैं. हालांकि, ज्यादातर का मानना है कि या तो कम्युनिस्ट देश अपने मामलों को छिपा रहा है या फिर उसने संक्रमितों को मृत्यु के घाट उतारना प्रारम्भ कर दिया है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!