अब इन लोगो को मिलेगी हर महीने 2250 रुपए पेंशन, सरकार जल्द ही शुरू करेगी…

Share & Get Rs.

बता दिया जाए कि, नागरिक अस्‍पताल में जो एक्सरे मशीन लगी है, वो छाती की जांच के लिए उपयुक्‍त है। अस्पताल के टीबी वार्ड से इलाज करवाने वाले मरीजों के लिए यह राहत की खबर है।

डॉक्‍टरों का कहना है कि, यहां करीब 120 मरीज रोजाना आते हैं। उन्‍हें छाती की जांच के लिए एक्स-रे जरूरी होता है। अब जो मशीन इंस्टॉल की गई है, उसके जरिए मरीजों का इलाज भी अच्छे से हो सकेगा। एक डॉक्‍टर बोले कि, मरीजों को एक्सरे की सुविधा वार्ड में ही मिलेगी।

जिला एड्स व टीबी वार्ड के नोडल अधिकारी डॉ. तरूण यादव के मुताबिक, जो लोग नागरिक अस्पताल से एड्स की दवा ले रहे हैं, उन्‍हें पेंशन दिए जाने के संदर्भ में उनकी व्‍यक्तिगत जानकारी आलाकमान ने मांगी है।

ऐसे मरीजों को हर महीने 2250 रुपए पेंशन दी जाएगी। पेंशन देने के लिए इनका बैंक अकाउंट खुलवाया जाएगा। तरुण ने कहा कि, इसके साथ ही टीबी वार्ड में एक नई एक्सरे मशीन लगाई गई है, जिसकी सेवा ऐसे मरीज ले सकेंगे।

एड्स से संक्रमित लोगों को हरियाणा सरकार द्वारा जल्दी ही पेंशन दी जाएगी। हर महीने यह पेंशन 2250 रुपए होगी। सोनीपत जिला एड्स कंट्रोल कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, एड्स से ग्रसित लोगों की डिटेल तैयार की गई है।

ऐसे कुल 1078 मरीजों का डेटा आलाकमान को भेजा गया है। एक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी ने बताया कि, ये वो संक्रमित हैं जो नागरिक अस्पताल से दवा खा रहे हैं और जिनका यहां रजिस्ट्रेशन है।

उन्‍होंने कहा कि, अब इन एड्स संक्रमितों के बैंक अकाउंट खोले जाएंगे। इसके लिए जिला कार्यालय ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। उसके बाद सभी एड्स संक्रमितों को पेंशन सीधे उनके खाते में मिलेगी।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!