Breaking News

मंदी के दौर का Ducati Multistrada पर नहीं पड़ा कोई असर, बिके 1 लाख यूनिट्स

Loading...

अपने लग्जरी और खास डिजाइन के लिए मशहूर कंपनी Ducati ने Ducati Multistrada की 1 लाख यूनिट्स बनाने का आंकड़ा पार किया है. डुकाटी ने लॉन्च होने के बाद से अब तक 100,000 Multistrada बाइक बनाई हैं. Multistrada की पहली यूनिट्स बनने के 16 सालों बाद 100,000 यूनिट के पड़ाव को पार किया है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

हमेशा टेक्नोलॉजी के मामले में डुकाटी की ड्यूल पर्पस वाली मोटरसाइकिल हाइटेक रही हैं. 2010 में मल्टीस्ट्राडा राइडिंग मोड्स के साथ आने वाली पहली बाइक थी, इस सिस्टम ने बाइक के स्टाइल के कैरेटर को बदला था. कंपनी ने अपने एक विज्ञापन में भी कहा कि ‘एक में चार बाइक’ शामिल हैं. 2014 में पेश किए गए डी एयर वर्जन के साथ, डुकाटी ने पहली मोटरसाइकिल की पेशकश की, जो एक डेडिकेटिड एयरबैग से लैस जैकेट के साथ इंटरफेस करने में सक्षम है. 2015 में यह वेरिएबल टाइमिंग इंजन टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी डेस्मोड्रोमिक वेरिएबल टाइमटाइम के साथ आने वाली पहली मोटरसाइकिल बनी.

Loading...

जैसे-जैसे टेक्नोलॉजी समय के साथ-साथ विकसित होती गई वैसे-वैसे भरोसा भी बढ़ता गया. कभी-कभी स्ट्रिक्ट टेस्टिंग नियम लागू किए गए थे. प्रोडक्शन प्रोसेसिंग में सुधार किया गया, मैटेरियर को बढ़ाया गया, मल्टीस्ट्राडा को 1260 और 950 को निर्भरता के अलग लेवल तक ले जाया गया. आज इस फैमिली में शामिल सभी इंजनों में पहले वर्जन के 3 गुना 30 हजार किमी के अंतराल पर वाल्व प्ले चेक हैं. 7 वर्जन के साथ आज मल्टीस्ट्राडा फैमिली कभी भी कम नहीं रही है: दो 950 सेमी (115 एचपी) बाइक और 5 1260 सेमी (160 एचपी) वाली हैं. 2019 में पेश की गई नई मल्टीस्ट्राडा 950 जो कि S वर्जन में भी उपलब्ध है. इस बाइक का डिजाइन काफी पावरफुल और इसमें 19 इंच के फ्रंट व्हील दिए गए थे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!