भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज नें की वापसी

बाउल्ट को बॉक्सिंग डे के दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले गए टेस्ट मैच में दाएं हाथ में चोट लग गई थी. इसी कारण वह टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच और भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. उनके आने से टिम साउदी और नील वेग्नर से सज्जित कीवी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को मंजबूती मिलेगी.

टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, “बाउल्ट का वापस आना हमारे लिए अच्छी बात है. वह बेहतरीन प्रतिभा के गेंदबाज हैं और उनके पास जो अनुभव है उससे टीम को मजबूती मिलेगी.” भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पदार्पण करने वाले जेमिसन को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है.

ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन के कारण बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर अपनी जगह गंवा चुके हैं. उनकी जगह टेस्ट सीरीज में स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एजाज पटेल के जिम्मे आएगी. पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई अपनी पदार्पण सीरीज में काफी प्रभावित किया था.

चोट के कारण वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर रहने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बाउल्ट की भारत के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है. वहीं युवा तेज गेंदबाज काइल जेमिसन को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है.