अपने पार्टनर को कभी भूलकर भी न बताएं ये बात , वरना हो जाएगा…

प्यार का रिश्ता बड़ी ही नाजुक डोर से बंधा होता है। हमारी जरा सी गलती इसके बिखरने का कारण बन जाती है। लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि जब दो लोग एक-दूसरे के प्यार में होते हैं, तो वो अपनी जिंदगी का सबसे खुशहाल पल जी रहे होते हैं।

दोनों पार्टनर एक-दूसरे को समझते हैं, एक-दूसरे के संग समय बिताते हैं और आगे चलकर अपने इस रिलेशनशिप को शादी के पवित्र बंधन की तरफ भी लेकर जाते हैं। अमूमन देखा जाता है कि लोग अपने पार्टनर से कुछ नहीं छुपाते हैं और सबकुछ उन्हें बता देते हैं। ये अच्छी आदत तो है, लेकिन हमें ये ध्यान देना चाहिए कि कुछ बातें ऐसी होती हैं जो पार्टनर संग हमारे खुशहाल रिश्ते को बिगाड़ सकती है। इसलिए जरूरी है कि उन बातों को जाना जाए, जिन्हें आपको अपने पार्टनर को नहीं बताना चाहिए। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

ध्यान देना चाहिए कि आपको अपने नए पार्टनर को अपने एक्स के बारे में नहीं बताना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका अपने एक्स से जिस किसी भी कारण से ब्रेकअप हुआ हो और उसमें आपकी गलती न भी हो। लेकिन आपके नए पार्टनर को लग सकता है कि जैसे आपने अपने एक्स को छोड़ा, वैसे ही कहीं आप उन्हें भी न छोड़ दें आदि।

कई लोगों की आदत होती है कि वो खुद को पूरी तरह से अच्छी तरह रखते हैं। अच्छे कपड़े पहनते हैं और हमेशा अच्छा ड्रेसप करते हैं। वहीं, आपके पार्टनर अगर आपकी तरह तैयार नहीं होते हैं या अपनी पसंद के कपड़े पहनते हैं। तो ऐसे में आपको उन्हें ये नहीं कहना चाहिए कि तुम ये पहना करो, इस ड्रेस में तुम अच्छी नहीं लगती, खुद को बदलो आदि। आपकी ये बातें आपके पार्टनर को बुरी लग सकती हैंं, क्योंकि प्यार वो नहीं जो आपको किसी के लिए बदलने पर मजबूर कर दे, बल्कि प्यार वो है कि आप जैसे भी हैं सामने वाला आपको स्वीकार करें।

कई लोगों की आदत होती है कि वो अपनी अच्छाई या अपनी तारीफ खुद ही करने लगते हैं। वहीं, वो ऐसा अपने पार्टनर के सामने भी करते हैं। ऐसा करने से आपके पार्टनर को लग सकता है कि आप उनके सामने अपनी अच्छी इमेज बनाने के लिए ये सब कह रहे हैं। इसलिए अपनी तारीफ खुद न करें, बल्कि किसी और को करने दें।