कोरोना की वजह से न्यूयॉर्क के न्यूरोसर्जन चिकित्सक की हुई मौत, सामने आया सर्जरी का ये सच

न्यूयॉर्क के अस्पताल में न्यूरोसर्जन चिकित्सक जेम्स गुडरिच ( Doctor James Goodrich Died from Coronavirus ) की कोरोना वायरस से मृत्यु हो गई.मोंटेफोर हेल्थ सिस्टम के अनुसार, उनमें कोरोना वायरस ( COVID-19 ) के लक्षण मिले थे. जिसके बाद उन्होंने सोमवार को अंतिम सांस ली.

जेम्स गुडरिच ने ही सिर से जुड़े दो बच्चे जाडॉन व एनिस को सर्जरी से अलग किया था व अलग करने की एक विधि विकसित की थी. मोंटिफोर मेडिसिन के सीईओ डॉ फिलिप ने कहा, डॉ गुडरिक हमारी संस्था से बहुत ज्यादा वर्षों से जुड़े हुए थे व वह वास्तव में बहुत याद किए जाएंगे. उन्‍होंने बोला कि डॉक्‍टर गुडरिक को अस्पताल में एक सच्‍चा व इमानदार डॉक्‍टर के रूप में हमेशा याद किया जाएगा. अस्‍पताल की तरफ से बोला गया कि डॉक्‍टर गुडरिक का आकस्मित यूं चला जाना बड़ी क्षति है.

27 घंटे चला था ऑपरेशन
बता दें कि जेम्स गुडरिच एक अग्रणी डॉक्टर थे, जिन्होंने जुड़वा बच्चों को अलग करने की विधि स्थापित की. उन्होंने न्यूयॉर्क के अस्पताल में 30 वर्ष सेवाएं दी. मोंटेफोर हेल्थ सिस्टम के अनुसार 2016 में जाडॉन व एनिस को सिर से अलग करने के लिए 27 घंटे ऑपरेशन चला था. जिसमें 40 डॉक्टरों की टीम शामिल थी. चिकित्सक जेम्स गुडरिच टीम का नेतृत्व किया.

कोरोना का कहर जारी
बता दें किी कोरोना वायरस coronavirus rus Outbreak ) का कहर लगातार जारी है. अब तक 8 लाख से लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है. वहीं, इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 40 हजार को भी पार गया है.अभी इस बीमारी की वैक्सीन नहीं बन पाई है. ऐसे में ज्यादातर राष्ट्रों में लॉकडाउन घोषित किया हुआ है.