Monday , September 28 2020 15:03
Breaking News

नेपाल ने इस देश से मांगी माफी , लगाई मदद की गुहार, कहा परेशानी को…

कोविड-19 महामारी के बाद हुए लॉकडाउन की वजह से भारत से भी यूरिया की आपूर्ति बाधित हो गई है जिसकी वजह से अब यह फैसला लिया गया है। दरअसल नेपाली पीएम ओली ने ट्वीट किया और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से बातचीत की सूचना दी।

 

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से नेपाल-बांग्लादेश के संबंधों के कई पहलुओं पर सकारात्मक बैठक हुई। उन्होंने यूरिया की अर्जेन्ट सप्लाई के मेरे अनुरोध पर सकारात्मक रुख दिखाया।

इसके अलावा ओली ने ये भी बताया कि फोन पर हुई वार्तालाप में दोनों देशों के बीच व्यापार, ऊर्जा और व्यापार मार्ग को लेकर सहयोग बढ़ाने की आवश्यकता को लेकर भी चर्चा हुई।

दरअसल नेपाली पीएम ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से जल्द से जल्द 50 हजार टन यूरिया फर्टिलाइजर उपलब्ध करवाने के लिए कह दिया है।

खबर के मुताबिक, वर्तमान में नेपाल में यूरिया की बहुत कमी हो गई है इस करण से किसान परेशान हैं। किसानों की परेशानी को देखते हुए नेपाली पीएम को झुकते हुए ये कदम उठाया है।

नेपाल ने हाल ही में बांग्लादेश से सहायता की मांग है। दरअसल नेपाली पीएम ओली ने बीते मंगलवार को बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को कॉल किया था। इस दौरान कॉल पर उन्होंने उनसे यूरिया देने के लिए अनुरोध किया।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!