ND vs NZ: पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को होंगे कप्तान, पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा नाखुश

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। कानपुर में 25 नवंबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को टीम की बागडोर सौंपी गई है।

रहाणे का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश रहा है और यही वजह है कि उनको कप्तान बनाए जाने पर क्रिकेट पंडित काफी हैरान हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी पहले टेस्ट में रहाणे को कप्तानी दिए जाने पर सवाल खड़े किए हैं। आकाश का कहना है कि रहाणे की हालिया फॉर्म काफी खराब है और उसको देखते हुए उनके ऊपर काफी दबाव होगा।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा, ‘आपने अजिंक्य रहाणे को कप्तान के तौर पर चुना है। लेकिन ईमानदारी से बात करें तो अगर इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला जाता तो रहाणे टीम में भी होते या नहीं इस पर भी सवाल था। मैं अजिंक्य रहाणे को पसंद करता हूं, पर फैक्ट यह है कि उनका एवरेज पिछले कुछ समय से गिरता ही जा रहा है।

इसके बीच में एकाद अच्छी इनिंग देखने को मिली है, लेकिन औसत आखिरी दो साल में 20 पॉइंट नीचे गया है। अगर उन्होंने लॉर्ड्स की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाकर पुजारा के साथ साझेदारी नहीं निभाई होती तो उनके लिए भी रिप्लेसमेंट खोजने की चर्चा तेज हो जाती। अगर रोहित शर्मा उपकप्तान होते और अजिंक्य को शायद नोटिस में डाल दिया जाता। लेकिन, इस समय पर रहाणे कप्तान बनाया गया है।’