पंजाब और गुजरात के चुनाव प्रभारी नियुक्त हुए राष्ट्रीय महासचिव केजरीवाल ने दी बधाई

आम आदमी पार्टी (AAP) ने हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पाने के योग्य होने के बाद मंगलवार को संदीप पाठक को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। पाठक पंजाब और गुजरात के चुनाव प्रभारी थे। अरविंद केजरीवाल की पार्टी द्वारा पंजाब में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद वे आप की ओर से राज्यसभा भेजे गए थे।

आम आदमी पार्टी ने एक विज्ञप्ति में कहा, “आम आदमी पार्टी ने डॉक्टर संदीप पाठक को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री (राष्ट्रीय महासचिव संगठन) के रूप में नियुक्त किया है। वे पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) के स्थायी आमंत्रित सदस्य भी होंगे।”

पाठक भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली में ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग में सहायक प्रोफेसर हैं। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आईआईटी प्रोफेसर को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किए जाने पर बधाई दी और नई जिम्मेदारी के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, “मैं डॉ. संदीप पाठक को बधाई देता हूं और उनकी नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं देता हूं। हमें देश के कोने-कोने में आप का संगठन बनाना है।” यह घोषणा 18 दिसंबर को होने वाली आप की राष्ट्रीय परिषद की बैठक से पहले की गई।

बैठक दिल्ली के एक फार्महाउस में आयोजित होने की संभावना है और इसे आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित कर सकते हैं। गुजरात, गोवा, कर्नाटक, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के सभी 10 राज्यसभा सांसद, विधायक और पार्टी प्रतिनिधियों के भी बैठक में भाग लेने की संभावना है।