Thursday , September 24 2020 17:42
Breaking News

मुंहासे व दाग-धब्‍बे को दूर करने के लिए करे ये आसान सा उपाय

सबसे पहले आप एक अमरूद लें और उसे छील लें। अब आप अमरूद के छिलकों का एक गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए छिलकों को ब्लेंडर में डालें। पेस्ट को एक कटोरे में लें और फिर इसमें एक चम्मच शहद जोड़ें।

 

फिर आप इसे अच्छी तरह से मिलाएं। अब आप इस पैक को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट तक आप इसे सूखनें दें। फिर आप अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धोएं और साफ तौलिये से पोंछ लें।

अमरूद एंटीऑक्सिडेंट में हाई है, जो आपकी त्वचा की टोन करने में मदद करता है। यदि आप अपनी बेजान और असमान-स्किन टोन से परेशान हैं, तो आप अपनी त्वचा को चमकाने वाले अमरूद के फेस पैक को आज़मा सकते हैं।

यदि आप अमरूद फेस पैक लगाते हैं, तो इससे आपको अपने चेहरे की खोई हुई चमक को वापस पाने में मदद मिल सकती है। अमरूद में विटामिन सी, ए और बी होता है, जो आपकी त्वचा के लिए आवश्यक है।

अमरूद फेस पैक का उपयोग करने से आपको त्वचा की विभिन्न समस्याएं जैसे मुंहासे, त्वचा में निखार, टैन हटाना नाम की समस्या से राहत मिल सकती है। आइए इस लेख में, हम आपको त्‍वचा की विभिन्‍न समस्‍याओं के लिए कुछ होममेड अमरूद के फेस पैक बताते हैं।

फ्रूट फेस पैक आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है। आप पपीता या स्ट्रॉबेरी जैसे कई फलों के फेस पैक तैयार कर सकते हैं। शायद ही आपने अमरूद फेस पैक के बारे में सुना होगा.

यह आपकी त्‍वचा पर कमाल का असर दिखता है। अमरूद फेस पैक कुछ आवश्यक विटामिन और खनिजों का एक पावरहाउस है, जो आपकी त्‍वचा के स्वास्थ्य के लिए कई तरीकों से फायदेमंद है।

 

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!