MP: उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे राहुल

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार की सुबह उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने महाकाल के दर्शन करने के साथ-साथ रुद्राभिषेक भी किया। वे मंदिर में करीब 45 मिनट तक रहे। उन्होंने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की। इस दौरान कांग्रेस नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहें। राहुल ने गर्भगृह में जाने के लिए शोला धारण किया और पूरे विधि-विधान से भगवान महाकाल की पूजा-अर्चना की। राहुल ने इस दौरान महाकाल का जलाभिषेक किया और पूजा अर्चना के बाद राहुल गांधी उज्जैन में सभा के लिए रवाना हुए।

Image result for MP: उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचे राहुल

विशेष विमान से पहुंचे दर्शन करने .

29 अक्टूबर की सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह साढ़े दस बजे विशेष विमान से इंदौर पहुंचें और वहां कुछ समय रुकने के बाद हेलीकॉप्टर से उज्जैन आए। बता दें कि सन् 1979 में इंदिरा गांधी ने भी चुनाव से ठीक पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लिया था और इमरजेंसी के खौफ के बावजूद इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री बनी थीं।

सुरक्षा व्यवस्था है जबरदस्त

उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में सोनिया गांधी महाकाल के दर्शन के लिए आ चुकी हैं। पूजा के बाद राहुल गांधी उज्जैन के दशहरा मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी मालवा-निमाड़ के दौरे पर रहेंगे। राहुल यहां अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। राहुल गांधी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा इंतजाम को देखते हुए एसपीजी की टीम ने पुलिस कंट्रोल रूम पर आला अधिकारियों और कांग्रेस के नेताओं सहित अधिकारियों के बैठक की। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी है।

दिग्विजय सिंह ने मांगी माफी

राहुल गांधी के इस दौरे पर दिग्विजय सिंह उनके साथ नहीं थे। किसी प्रकार की राजनीति ना शुरू हो इसलिए उन्होंने उज्जैन नहीं पहुंचने पर माफी मांगी। दिग्विजय ने ट्वीट में कहा- “मुझे राहुल जी ने कुछ जरूरी काम सौंपा है, इस वजह से उनके इंदौर और उज्जैन कार्यक्रम में मौजूद नहीं रहूंगा। इसके लिए माफी चाहता हूं।