Tuesday , September 22 2020 7:02
Breaking News

यूपी को लेकर मोहन भागवत ने जताई चिंता, कहा अब तो…करना पड़ेगा…

ऐसे में जब कानपुर में धर्म परिवर्तन कराने वाले आरोपियों पर पुलिस ने मुकदमे दर्ज किए तो आर्थिक रूप से कमजोर आरोपियों ने हाई कोर्ट में महंगे से महंगे वकील खड़े कर दिए।

 

कानूनी लड़ाई में भी पानी की तरह पैसा खर्च हो रहा है। पुलिस भी अभी तक यह जानकारी जुटाने में असमर्थ है कि आर्थिक रूप से कमजोर आरोपियों के पास इतनी बड़ी फंडिंग कहां से हो रही है, यह एसआईटी के लिए जांच का विषय बना हुआ है।

गौरतलब है कि कानपुर में बीते दो महीने में लड़कियों के ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन के 11 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पूरे कानपुर-बुंदेलखंड में धर्म परिवर्तन के 20 से ज्यादा मामलों का पता चला है।

संघ प्रमुख ने धर्मांतरण के बढ़ते मामलों पर पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि बीते दिनों में कानपुर में धार्मिंक पहचान छिपाकर प्रेम जाल में फंसाने, ब्रेनवॉश कर धर्म परिवर्तन करने के कई मामले प्रकाश में आए हैं।

नाबालिग बच्चियां भी इसका शिकार हुई हैं। ऐसे में यह गंभीर मुद्दा बनता जा रहा है। प्रेमजाल में फंसाने वाले गैर समुदाय के युवकों ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को भी अपना हथियार बनाया है। प्रेमजाल में फंसाने के दौरान एक बड़ी रकम खर्च करने की बात भी सामने आ रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  के प्रमुख मोहन भागवत इस समय दो दिनों के प्रवास पर कानपुर में हैं।  आज प्रवास के पहले दिन संघ प्रमुख ने RSS के प्रांतीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की।  इस बैठक में प्रांतीय पदाधिकारियों ने उनके सामने कानपुर और बुंदेलखंड में तेजी से बढ़ रहे धर्म परिवर्तन और लव जेहाद के मामलों को उठाया।

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!