MeToo के समर्थन में जलेगा रावण का पुतला

राजधानी की रामलीलाओं में आज रावण का वध होगा। इस दौरान विभन्न रामलीलाओं में देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ,पूर्व प्रधानमंत्री,यूपीए अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे।

Image result for MeToo के समर्थन में जलेगा रावण का पुतला

लवकुश रामलीला में आएंगे प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति : लवकुश रामलीला कमेटी के चेयरमैन अशोक अग्रवाल ने बताया कि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए इस बार सभी पुतलों का आकार छोटा किया गया है। अमूमन जिन पुतलों की लंबाई हर वर्ष करीब 90 फीट होती थी। उनकी लंबाई अब केवल 50 फीट कर दी गई है।

दिल्ली में दिनोंदिन प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। पर्यावरण संरक्षण को लेकर संदेश देने का प्रयास है। रामलीला कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित रहेंगे। लालकिले के मैदान में पूर्व प्रधानमंत्री और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी रहेंगी उपस्थित

लालकिले के मैदान में श्रीधार्मिक लीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों की लंबाई लगभग 80 फीट है। कमेटी के प्रचार मंत्री रवि जैन ने बताया की पुतलों की लंबाई हर बार इतनी रहती है।
वहीं रामलीला देखने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई उपस्थित रहेंगे।

मी टू के समर्थन में जलेगा पुतला
नव श्री धार्मिक लीला कमेटी के प्रचार मंत्री राहुल शर्मा ने बताया कि लालकिले के मैदान में रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले दहन के साथ एक और चौथा पुतला जलेगा। यह पुतला मी टू अभियान के समर्थन में जलाया जाएगा। रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण के पुतले की लंबाई करीब 85 फीट रखी गई है। रामलीला मंचन कार्यक्रमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होंगी।