MeToo: अनु मलिक पर लगाए गए सभी आरोप अलीशा

गायिका सोना महापात्रा और श्वेता पंडित ने अनु मलिक पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन आरोपों के बाद से अनु मलिक सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आ गए थे। इसके साथ ही रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ से हटाने की मांग कर रहे थे। इन मांगों के बाद अनु मलिक को ‘इंडियन आइडल’ के शो से हटा दिया गया है। शो से हटने के बाद भी अनु मलिक की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। इस कड़ी में दो और महिलाओं का नाम जुड़ गया है। तो वहीं गायिका अलीशा चिनॉय ने अनु मलिक पर लगाए गए सभी आरोपों को सही बताया है।

Image result for MeToo: अनु मलिक पर लगाए गए सभी आरोपों को अलीशा

अलीशा चिनॉय बॉलीवुड का नामी चेहरा है और उन्होंने अनु मलिक के साथ साल 1990 में कई हिट गाने भी दिए हैं। अनु मलिक पर लगे आरोपों पर अलीशा का बयान सामने आया है जिससे अनु की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। अलीशा ने कहा – ‘इन महिलाओं ने अनु मलिक पर जो भी बातें कही हैं उसका एक एक शब्द एकदम सही है। मैं उन सभी महिलाओं के साथ हूं जो अनु के खिलाफ सामने आई हैं।’

अलीशा चिनॉय की ‘मेड इन इंडिया’ एलबम आई थी जो सुपरहिट हुई थी। इस एलबम के दौरान ही अलीशा ने अनु मलिक के ऊपर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। यहां तक कि कोर्ट ने अलीशा के समर्थन में फैसला दिया था। कहा जाता है कि इस घटना के बाद अलीशा काफी मानसिक तनाव से गुजर रही थीं। यहां तक कि अलीशा ने उसके बाद अनु मलिक के साथ कई साल तक काम भी नहीं किया। हालांकि साल 2002 में आई फिल्म ‘इश्क-विश्क’ में यह दोनों एक साथ काम करते नजर आए।

श्वेता पंडित ने अपने साथ हुई घटना को याद करते हुए कहा कि अनु मलिक ने मेरी आवाज परखने के लिए कुछ लाइन गाने को कहा और मैंने इतना अच्छा गाया कि उन्होंने कहा, ‘मैं तुम्हें सुनिधि और शान के साथ ये गाना दूंगा । लेकिन पहले मुझे एक किस दो। फिर वो मुस्कुराया। मैं इसे सबसे भयानक मुस्कुराहट के तौर पर याद करती हूं। मैं सन्न रह गई और चेहरा पीला पड़ गया। मैं तब सिर्फ 15 साल की थी और स्कूल में पढ़ती थी। उन्हें मैं अनु अंकल कहती थी।’ श्वेता ने लिखा कि अनु मलिक मेरे परिवार को बहुत समय से जानते थे और मेरे पिता को भाई मानते थे।

रियलिटी शो छोड़ने के बाद अनु मलिक का रिएक्शन भी आया है। अनु मलिक ने कहा – ‘मैं, अनु मलिक, ने इंडियन आइडल से ब्रेक लेने का फैसला किया है क्योंकि मैं अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पा रहा। चैनल भी इस पर राजी है। शुक्रिया।’ संगीतकार की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब सूत्रों ने दावा किया कि सोनी टीवी ने उन्हें ‘इंडियन आइडल 10’ के जज के तौर पर हटने के लिए कहा है।