मौसम विभाग की भविष्यवाणी, यूपी के इन इलाकों में आज हो सकती बारिश

श्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से प्रदेश के विभिन्न अंचलों में 17 मार्च तक बदली-बारिश का सिलसिला चलेगा। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार 14 मार्च को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी तो कहीं तेज हवा के साथ सामान्य बारिश होगी।

इसके बाद 15 मार्च को एक दिन का अंतराल रहेगा। फिर 16 मार्च को पश्चिमी यूपी और 17 मार्च को पूरे प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हो सकती है। 18 मार्च को पश्चिमी यूपी और उसके बाद 19 मार्च को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी है।

कृषि विभाग के सेवानिवृत्त उप निदेशक डा.सी.पी.श्रीवास्तव ने किसानों को सलाह दी है कि वह खलिहान में पड़ी सरसों की फसल सुरक्षित कर लें और आलू की जहां-जहां खोदाई चल रही है वहां किसान इस काम को जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने बताया कि यह बारिश गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद रहेगी।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के मौसम वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के अलावा चक्रवातीय दबाव की वजह से मौसम में बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि 17 से 19 मार्च के बीच प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हो सकती है।