मेहदी हसन के शतक ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका, भारत को दिया जीत के लिए इतने रनों का लक्ष्य

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज ढाका के मीरपुर रोड स्थित शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर फैसला किया और भारत के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश को इस स्कोर तक पहुंचाने में मेहदी हसन के शतक और महमूदुल्लाह के अर्धशतक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 3 विकेट झटके।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शुरुआत में ही लगातार विकेट गंवाना शुरू कर दिए। टीम को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने दूसरे ही ओवर में दे दिया। जिसके बाद नजमुल हुसैन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वे भी उमरान मलिक की तूफानी गेंद पर गच्चा खा गए और आउट हो गए। हुसैन के विकेट के बाद वाशिंगटन सुंदर ने तीन और बल्लेबाजों को आउट कर दिया और 69 के स्कोर पर ही टीम के 6 विकेट गिर गए।

6 विकेट गिरने के बाद पिछले मैच के हीरो रहे मेहदी हसन ने पारी को संभाला और महमूदुल्लाह के साथ शतकीय साझेदारी करके टीम को इस स्कोर तक ले गए। इस साझेदारी में मेहदी हसन ने शतकीय पारी खेली वहीं महमूदुल्लाह ने भी अर्धशतक जड़ दिया।

भारत (प्लेइंग इलेवन)

रोहित शर्मा (सी), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन)

नजमुल हुसैन शान्तो, लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, एबादत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान