Monday , September 28 2020 15:49
Breaking News

आंखों से जुडी समस्या को दूर करने के लिए करे ये उपाय

ग्रीन टी बालो के लिए बेहद फायदेमंद होती है। इसका यूज़ करने से बाल सुंदर और शाइनी हो जाते हैं। ग्रीन टी को आप कंडिश्नर के तौर पर यूज़ कर सकते है। इससे बाल धोने से बाल शाइनी हो जाएंगे।

 

आज के समय में हर कोई कम्प्यूटर या मोबाइल पर कुछ न कुछ काम करता ही है। ज्यादा काम करने से आंखों से जुडी तमाम समस्याएं हो जाती है।

ऐसे में में ग्रीन टी के ठंडे पानी में उसकी पत्तियां भी डाल लें और फिर करीब 20 मिनट तक आंखों को वॉश करें। ग्रीन टी में अनेक एंटी ऑक्सीडेंट तत्व शामिल होते हैं जो आंखों को स्वस्थ रखते है।

डार्क स्पॉट्स से छुटकारा पाने के लिए ग्रीन टी एक बेहतर विकल्प है। इसको पीने के लिए सबसे पहले एक बर्तन लें, उसमे पानी और ग्रीन टी डाल दें। जब यह उबल जाए तो इस पानी से स्किन को साफ करें। फिर स्किन पर मॉस्चराइजर लगा लें। ऐसा करने से दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे।

चाय पीना सबको बहुत अच्छा लगता है। इसकी अगर एक बार लत लग गई तो दूर होनी बहुत मुश्किल होती है। चाय का सेवन अलग अलग फ्लेवर ब्लैक टी, लेमन टी, जिंजर टी, ग्रीन टी आदि के रूप में किया जा सकता है।

ग्रीन टी का इस्तेमाल करना सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है। ये स्किन और बालों के लिए अत्यंत फायदेमंद होती है। आइए जानें इसके लाभ यहां –

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!