ममता बनर्जी का ओवैसी पर निशाना, कहा लेते है पैसे

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है. उन्होंने बिना नाम लिए बोला कि हैदराबाद की एक पार्टी बीजेपी से पैसा लेती है.

कूच बिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘अल्पसंख्यकों के बीच अतिवाद सामने आ रहा है. अच्छा जैसे कि हिंदुओं में चरमपंथ है. एक सियासी पार्टी है जो बीजेपी से पैसा लेती है. वह हैदराबाद से हैं न कि पश्चिम बंगाल से.

बनर्जी ने संसद के शीतकालीन सत्र में नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) लाने का कोशिश करने के लिए सोमवार को केन्द्र की बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधा. ममता ने बोला कि यह प्रस्तावित विधेयक बंगालियों  हिंदुओं को देश के वैध नागरिकों के रूप में बाहर करने के लिए राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण की तरह ‘जाल’ है.

बनर्जी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि ‘केंद्रीय बलों का उपयोग  वोटों को खरीद कर’ बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 18 सीटें जीत ली  2021 के विधानसभा चुनावों में वह ‘बंगाल पर विजय पाने का दिवास्वप्न’ देख रही है. भारत-बांग्लादेश सीमा पर कूचबिहार जिले में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की एक मीटिंग को संबोधित करते हुए बनर्जी ने 2021 में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए सत्ता में वापसी करने का विश्वास जताया.