भारत में लांच हुई Platina 100cc Electric बाइक, जाने सबसे पहले माइलेज

इस बाइक के लुक की बात करें तो फीचर्स की तो अपडेटेड प्लैटिना में ट्यूबलेस टायर्स, 20 फीसदी ज्यादा लंबे फ्रंट और रियर सस्पेंशन, एक्स्ट्रा कम्फर्ट के लिए बड़ी सीट्स, सड़क पर बेहतरीन विजिबिलिटी के लिए LED DRL हेडलैम्प, बेहतर ग्रिप के लिए वाइड रबर फूटपैड्स दिए गए हैं।

अगर अन्य ख़ास फीचर्स की बात करें तो नई अपडेटेड प्लैटिना में स्प्रिंग इन स्प्रिंग सस्पेंशन लगाए गए हैं जो झटकों को अच्छी तरह एब्जॉर्ब करते हैं जिससे राइडर कम्फर्टेबल रहता है इसके साथ ही बाइक में बेजोड़ स्टाइलिंग के लिए नये मिरर्स दिए गए हैं।

नई Platina को बेहद ही फ्रेश लुक दिया गया है जिससे ग्राहकों को ये मोटरसाइकिल काफी पसंद आएगी। इस मोटरसाइकिल में ऑल -न्यू रियर व्यू मिरर्स दिए गए हैं जो पहले से बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करते हैं साथ ही मोटरसाइकिल को नई जेनरेशन वाला लुक देते हैं।

इस मोटरसाइकिल को दो कलर-ऑप्शंस में उतारा गया है जिनमें पहला कॉकटेल वाइन रेड और दूसरा सिल्वर के साथ ईबोनी ब्लैक शामिल है, जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद का कलर ऑप्शन चुन सकते हैं। ये कलर ऑप्शन प्लैटिना को फंकी लुक देते हैं।

इस बाइक में 102cc का फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर SOHC एयरकूल्ड इंजन मिलेगा जो कि 7,500 rpm पर 7.9 PS की मैक्सिमम पावर और 5,500 rpm पर 8.34 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ इसमें आपको फोर-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट मिलेगा।

देश की दिग्गज ऑटो कंपनी बजाज ऑटो (BAJAJ AUTO) ने मंगलवार यानी आज अपने पॉपुलर बाइक Platina 100 इलेक्ट्रिक स्टार्ट (ES)का नया वर्जन लॉन्च किया है।

कंपनी ने दिल्ली में इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 53,920 रुपये रखी है। नई Platina कंपनी की कम्फरटेक तकनीक से लैस है और यह अब भारत में सभी अधिकृत बजाज ऑटो डीलरशिप पर उपलब्ध है।