Tuesday , September 22 2020 0:36
Breaking News

लालू यादव को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, चल रहा इलाज, बताया 26 दिन कम…

बिहार चुनाव को देखते हुए लालू प्रसाद की जमानत पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. मगर लालू प्रसाद को चाईबासा केस में जमानत मिल भी जाती है, तो वे जेल से बाहर नहीं निकल पायेंगे. इसके पीछे की वजह चारा घोटाले के दुमका केस में लालू प्रसाद का सजायाफ्ता होना है.

चारा घोटाले से जुड़े तीन अलग-अलग मामलों में दोषी ठहराए जाने के बाद लालू 23 दिसंबर 2017 से हिरासत में हैं. उन्हें मई 2018 में इलाज के लिए अंतरिम जमानत दी गई थी, जिसे बाद में झारखंड हाईकोर्ट ने उसे रद्द कर दिया था. अगस्त 2018 से उनका RIMS में इलाज चल रहा है.

जमानत याचिका में कहा गया कि लालू यादव ने आधी सजा पूरी कर ली है और उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं है. वो कई तरह की बीमारी आदि से पीड़ित है. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की जमानत की अर्जी काफी अहम मानी जा रही है.

चाईबासा मामले में जमानत के लिए लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को 9 अक्टूबर तक इंतजार करना होगा. बता दें कि सजा की आधी अवधि को आधार बनाकर लालू यादव ने हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दी थी.

अदालत के मुताबिक आधी अवधि पूरी होने में अभी 26 दिन कम हैं. सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को चाईबासा केस में 5 वर्ष की सजा दी थी. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 9 अक्टूबर की तारीख तय की है.

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!