Wednesday , May 27 2020 21:40
Breaking News

दुबई से पटना स्थित गांव पहुंचा कोरोना पॉजिटिव युवक और फिर पूरे गांव को…

युवक में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर और आस-पास के 20 सदस्यों को स्वास्थ्य जांच के लिए गोपालगंज के विवाह भवन में बने आइसोलशन सेंटर ले गई। वहीं कोरोना पॉजिटिव युवक को एंबुलेंस से पटना स्थित पीएमसीएच में भेज दिया गया है। वहीं बेदुटोला गांव को प्रशासन ने सील कर दिया है।

23 मार्च को एयरपोर्ट पर क्वारेंटाइन की दी थी सलाह
कोरोना पीड़ित युवक 23 को दुबई से गोपालगंज पहुंचा। इससे पहले उसे पटना एयरपोर्ट पर मेडिकल जांच की गई, जहां उसे होम क्वारेंटाइन की सलाह दी गई। मरीज पटना से अपने चचेरे भाई की गाड़ी से ड्राइवर के साथ अपने गांव पहुंचा था। जहां उसने घर वालों से मुलाकात की और रहना शुरू किया।

बताया जा रहा है कि सोमवार की रात 10 बजे पटना से गोपालगंज जिला प्रससान को युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया और गांव को सील कर दिया गया।

गांव में तैनात की गई मेडिकल टीम
इसके अलावा गांव के सभी किराना दुकान और सार्वजनिक स्थलों को भी बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने अब गांव के सभी लोगों की जांच के लिए मेडिकल टीम भी तैनात कर दी है, जो यहां के लोगों को सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए पटना भेजेगी। बता दें कि बिहार में कोरोना का पहला केस मुंगेर जिले के चुरम्बा गांव में मिला था। जिसकी इलाज के दौरान पटना के एम्स में मौत हो गई थी।

कोरोना पीड़ित मुंगेर निवासी युवक के संपर्क में आए 10 लोगों में अबतक कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। गोपालगंज में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीज के साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!