जानिए दिल्ली में यातायात नियम में बदलाव, इन रास्तों से न जाएं बाहर

स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल आज यानी 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी. इस कारण मार्ग बंद रहेंगे. लालकिले के आसपास के सारे रास्ते बंद रहेंगे.

 

वहीं, दिल्ली सीमाओं पर आने वाले वाहनों की विशेष चेकिंग की जाएगी. कालिंदी कुंज यमुना बार्डर से जाने वाले भारी वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट कर दिए जाएंगे.

इसके अलावा यातायात पुलिस दिल्ली ने गुरूवार को एक एडवाइजरी भी जारी कर दी है. इसके मुताबिक 12 अगस्त रात 12 बजे से 13 अगस्त की सुबह दो बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश दिल्ली में वर्जित रहेगा.

इसके अलावा, 14 अगस्त की रात दो बजे से 15 अगस्त की दोपहर एक बजे तक दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा. इस कड़ी में चिल्ला रेड लाइट बार्डर से दिल्ली जाने वाली भारी वाहनों को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते होकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर जाना होगा.

15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस (15 August Independence Day) के मौके पर जम्मू-कश्मीर से लेकर दिल्ली तक सुरक्षा बेहद टाइट कर दी गई है. 15 अगस्त को लेकर दिल्ली-एनसीआर में ट्रैफिक और मेट्रो की व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है.

सुरक्षा के लिहाज से हर बार की तरह इस बार भी दिल्ली मेट्रो पर पार्किंग (Delhi Metro Parking) को बंद कर दिया जाएगा. 14 अगस्त और 15 अगस्त के लिए यह रोक होगी. इस दौरान पार्किंग में न तो वाहनों की एंट्री होगी और न ही पार्किंग में पहले से खड़े वाहनों को बाहर निकलने दिया जाएगा.