केरल विमान हादसा : सरकार ने किया ये बड़ा एलान, कहा मृतकों के परिजनों को मिलेंगे…

केरल में विमान हादसे में 18 लोगों की जान जाने के बाद दुनिया भर के लोग शोक संतप्त हैं। बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके मोमेन ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयंशकर प्रसाद को मैसेज भेजकर संवेदना प्रकट की है।

 

उन्होंने कहा कि कोझिकोड में विमान हादसे के बारे में सुनकर वह स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि मैं पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। हमारी प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि सीएम पिनराई विजयन की ओर से मृतकों के परिजन को 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है।

बता दें कि केरल में शुक्रवार शाम दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान क्रैश हो गया। विमान में 190 लोग सवार थे। इनमें से तकरीबन 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो पायलट भी शामिल हैं। हादसे में घायल 149 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी लोगों को घर जाने दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि हादसे में घायल कुछ यात्रियों की हालत काफी गंभीर है। उनमें से तीन वेंटिलेटर पर हैं।

उन्होंने कहा कि घटनास्थल से दो ब्लैक बॉक्स बरामद किए गए हैं। दुर्घटना के सटीक कारणों का पता तभी चल पाएगा जब ब्लैक बॉक्स के डेटा का विश्लेषण करेंगे।

श्री पुरी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि गंभीर रूप से घायलों को दो-दो लाख रुपये दिये जायेंगे। इसके अलावा मामूली रूप से जख्मी लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

केंद्र सरकार कालीकट विमान हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देगी। इस बात का ऐलान नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को किया है।