Wednesday , March 3 2021 4:07
Breaking News

कपिल देव को पीछे कर सकते है ईशांत शर्मा , बस करना होगा ये…

अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए कमर कस चुके इशांत शर्मा ने हाल ही टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट चटकाए हैं। इस बारे में उन्होंने कहा है कि ये सिर्फ निजी उपलब्धियां हैं।

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इशांत ने कहा, “100 टेस्ट मैच खेलने के मील का पत्थर हासिल करने के लिए मुझे ऑस्ट्रेलिया पसंद था, लेकिन कुछ चीजें योजना के अनुसार नहीं होती हैं।

मैं ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सका, लेकिन जैसे ही आप कुछ चीजों पर चलते हैं, जीवन सरल हो सकता है। मैंने सीखा है कि आप अपने करियर में एक चीज के बारे में नहीं सोच सकते, आपका आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। कपिल देव के 131 टेस्ट मील का पत्थर बहुत दूर है, मैं सिर्फ आगामी टेस्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।”

इससे पहले इशांत शर्मा ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) उनके लिए विश्व कप की तरह है और वह चाहते हैं कि इस साल के अंत में होने वाले फाइनल मैच में उनकी टीम खेले।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज वर्तमान में 1-1 की बराबरी पर है और अब दोनों टीमें मोटारा क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार से शुरू हो रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच में खेलेंगी। इसी सीरीज से आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए दूसरे फाइनलिस्ट का ऐलान होगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। इस पिंक बॉल टेस्ट में उतरते ही भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एक अनूठी उपलब्धि हासिल कर लेंगे।

वह पूर्व कप्तान कपिल देव के बाद सौ टेस्ट खेलने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे। साथ ही ईशांत भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले 11वें क्रिकेटर होंगे।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!