राजनाथ का ये बयान सुनकर कांप उठेगा हर मुसलमान, कहा :’पाक से आए मुसलमानों के साथ किया जाएगा…’

CAA पर मंचे हंगामे के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान से अगर कोई मुसलमान भी आता है तो उसे नागरिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक्ट में प्रवाधन है। भाजपा के दिग्गज नेता ने कहा कि सरकार ने बीते 5-6 वर्षों में ऐसे 600 पाकिस्तानियों को नागरिकता दी है। रक्षा मंत्री ने नागरिकता कानून के विरोध के पीछे विदेशी ताकतों के होने का अंदेशा भी जाहिर किया है।

जंगपुरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने बताया कि हम हिंदू-मुस्लिम के आधार पर राजनीति करने वाले लोग नहीं हैं। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश इस्लामी देश हैं। लेकिन हिंदुस्तान हिंदू देश नहीं है। हिंदुस्तान पंतनिरपेक्ष, सेक्युलर देश है। यहां किसी का धार्मिक उत्पीड़न नहीं हो सकता है।

पाकिस्तान में गैर इस्लामिक लोगों के साथ धार्मिक उत्पीड़न हो सकता है इसलिए हमें ये लॉ बनाने की आवश्यकता पड़ी। चाहे हिंदू हो, बौद्ध, जैन, सिख, ईसाई और पारसी हो और उनका वहां धार्मिक उत्पीड़न होता है और हिंदुस्तान में वह जलालत की जिंदगी जीने पर मजबूर हुए हैं तो हम उन्हें नागरिकता देंगे। सोच-समझकर फैसला किया है।

दिग्गज नेता ने कहा कि जहां तक मुस्लिम समाज का प्रश्न है। यदि कोई हमारा मुस्लिम भाई पाकिस्तान से आना चाहता है, हिंदुस्तान में रहना चाहता है तो हमारे सिटिजनशिप ऐक्ट में ये प्रोविजन है, कि वह यहां की नागरिकता प्राप्त कर सकता है। अपने ऐसे 600 मुस्लिम भाइयों को जो पाकिस्तान से आए हैं हमने 5-6 साल में नागरिकता दी है। फिर भी नफरत पैदा करने की कोशिश की जा रही है।