Sunday , December 8 2019 23:30
Breaking News

लॉन्च होने से पहले ही ग्राहकों का दिल जीत चूकी Maruti Suzuki की यह नई कार

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपनी नई कार S-Presso को भारत में 30 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है। इस कार का भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। लेकिन लॉन्च से पहले इसके वेरियंट और फीचर्स से जुड़ी जानकारियां सामने आई हैं आइये जानते हैं…

सबसे पहले तो आपको बता दें कि नई S-Presso एक माइक्रो एसयूवी होगी। ऑटो कार इंडिया के मुताबिक नई S-Presso में 4 वेरियंट (STD, LXi, VXi और VXi+) मिलेंगे। लीक हुई जानकारी के मुताबिक इसके सभी वेरियंट में एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स, डिजिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे जोकि स्टैंडर्ड होंगे। कार के टॉप वर्जन (VXi+) में ड्यूल एयरबैग्स, 7-इंच का स्मार्टप्ले इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, बॉडी कलर में आउट साइड रियर व्यू मिरर व डोर हैंडल और रियर पार्सल ट्रे जैसे फीचर्स मिलेंगे। इतना ही नहीं इसमें अलॉय व्हील्स का ऑप्शन नहीं मिलेगा। इसके अलावा VXi वर्जन में ऑडियो सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग के साथ की-लेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलेंगे। जबकि LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग की सुविधा मिलेगी। अनुमान है कि कंपनी इसकी कीमत 4 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है।

नई S-Presso के इंजन की बात करें तो इसमें बीएस-6, 1.0-लीटर का K10B पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 68hp की पावर और 90Nm टॉर्क देगा इसके अलावा इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) का भी ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल इसकी माइलेज को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि यह कार एक लीटर पेट्रोल में 20km से ज्यादा की माइलेज देगी।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!