Jio, Airtel, BSNL और Vodafone जमा रखी अपनी धाक, पेश किया सबसे सस्ते प्लान

भारत के टेलीकॉम सेक्टर में सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी जगह बना रखी हैं। इसके साथ ही Jio, Airtel, BSNL और Vodafone अपनी धाक जमा रखी है और इसके साथ ही अपने यूजर्स के लिए सस्ते के साथ बेस्ट डेटा प्लान्स लॉन्च किए है।

Image result for ये हैं Jio, Airtel, BSNL और Vodafone के सबसे सस्ते प्लान

साथ ही यह प्लान्स देश में बहुत लोकप्रिय हो चुके हैं। आज हम आपको बताएंगे इन डेटा प्लान्स के बारे में। आइए जानते हैं इन डेटा प्लान्स के बारे में.

Jio के डेटा प्लान्स
जियो ने अपने यूजर्स के लिेए 19 के साथ 52 रुपए के सबसे सस्ते डेटा प्लान्स को ऑफर किया हैं। कंपनी यूजर्स को इन प्लान्स के तहत रोजाना 0.15 जीबी के साथ 1.05 जीबी डेटा दे रही है और कंपनी इन दोनों ही प्लान्स में अनलिमिटेड कॉल्स के साथ फ्री एसएमएस दे रही हैं। वहीं इन प्लान्स की समय सीमा 19 रुपए वाले प्लान की 1 दिन और 52 रुपए वाले की 7 दिनों की हैं।

जियो ने अपने यूजर्स के लिए 98 रुपए का प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा दे रही है और साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दे रही है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 300 एसएमएस फ्री दे रही है।

Airtel का डेटा प्लान
कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 99 रुपए का डेटा प्लान ऑफर किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को 2 जीबी डेटा रोजाना दे रही है और इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दे रही है। इसके साथ ही कंपनी यूजर्स को 100 एसएमएस फ्री दे रही है और इस प्लान की वैधता सिर्फ 28 दिनों की है।

Vodafone का डेटा प्लान
कंपनी ने इस प्लान को 4जी यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। कंपनी इस प्लान के तहत अपने यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दे रही है, लेकिन इस प्लान में कंपनी डेटा की सुविधा नहीं दे रही है।

BSNL का डेटा प्लान
कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए 98 रुपए का प्लान ऑफर किया है। इस प्लान के तहत कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा नहीं दे रही है, लेकिन इसके साथ ही यूजर्स को 1.5 जीबी डेटा रोजाना दे रही है। इसके साथ ही कंपनी के इस प्लान की वैधता सिर्फ 26 दिनों की है।