जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में पर्यटकों की भीड़ , पढ़े पूरी खबर

कोरोना की दूसरी लहर के बाद जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में पर्यटन गतिविधियां तेजी से पटरी पर आने लगी हैं। कॉर्बेट पार्क घूमने के लिए पर्यटक भी काफी उत्साहित दिख रहे हैं।

स्थिति यह है कि एक अक्तूबर से सात दिनों के लिए खोली गई ऑनलाइन बुकिंग वेबसाइट पर परमिट बुक करने को होड़ मच गई है। चार ही दिन में बुकिंग फुल होने से कई पर्यटकों को परमिट को लेकर निराशा हाथ लगी।

कोरोना के चलते कॉर्बेट नेशनल पार्क को वर्ष 2020 में कई माह तक बंद रखना पड़ा। इसके बाद दूसरी लहर में भी कॉर्बेट पार्क को बंद रखकर वन्यजीवों की कोरोना से सुरक्षा की गई। कुछ माह पहले ही कोरोना गाइडलाइन के अनुसार पार्क को खोला गया, लेकिन संक्रमण के खौफ में पर्यटक कॉर्बेट भ्रमण पर आने से बचते दिखे। हालात यह हो गए थे कि कॉर्बेट प्रशासन पर्यटन से सेनेटाइजर के रुपये तक नहीं निकाल पा रहा थे।

जिप्सी चालक कुलदीप सिंह ने बताया कि ऑनलाइन परमिट पैक हो चुका है। पार्क के तीन जोन ढेला, झिरना और गर्जिया में जंगल सफारी हो रही है। कहा कि पर्यटक घूमने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कोविड गाइडलाइन्स का पूरा ख्याल रख रहे हैं।कॉर्बेट नेशनल पार्क के विभिन्न जोन में जंगल सफारी के लिए परमिट ऑनलाइन बुक होते हैं। ऑनलाइन बुकिंग फिलहाल फुल चल रही है।