इस दिन लांच होगी जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी, जाने क्या होगी कीमत

यह अपकमिंग कार कुल तीन वेरिएंट एस, एसई और एचएसई में उपलब्ध होगी। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर लगी होंगी जो संयुक्त रूप से 400 पीएस की पावर और 696 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी।

डब्ल्यूएलटीपी (वर्ल्डवाइड लाइट व्हीकल टेस्ट प्रोसीज़र) साइकिल के अनुसार, जगुआर आई-पेस कार 470 किलोमीटर तक की रेंज तय करने में सक्षम होगी। इसमें 90 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जाएगा।

इसके अलावा इस कार के साथ कॉम्प्लिमेंट्री 7.4 किलोवाट आवर का एसी फास्ट चार्जर भी दिया जाएगा जो इस कार को 13 घंटे में फुल चार्ज कर देगा।

यह गाड़ी 50 किलोवाट डीसी फास्ट चार्जर के जरिए एक घंटे चार्ज होने पर 250 किलोमीटर तक का सफर तय करने में सक्षम होगी। वहीं, 100 किलोवाट डीसी चार्ज के जरिए 15 मिनट तक चार्ज होने पर यह कार 127 किलोमीटर तक की रेंज तय कर सकेगी।

इसमें इंजन के साथ सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सेटअप भी मिलेगा। यह गाड़ी 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड को पकड़ने में 4.8 सेकंड का समय लेगी।

इन सभी डीलरशिप्स पर कुल 35 चार्जर इंस्टॉल किए गए हैं। इसके अलावा टाटा के 200 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशंस का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में इस गाड़ी की बुकिंग नवंबर 2020 से शुरू हो चुकी है।

जगुआर आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग आगे बढ़ गई है। पहले यह इलेक्ट्रिक कार 9 मार्च को लॉन्च की जाने वाली थी, लेकिन अब इसे भारत में 23 मार्च को उतारा जाएगा।

यह जगुआर की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी है और मर्सिडीज़ बेंज ईक्यूसी के बाद यह देश की दूसरी सबसे ज्यादा लग्ज़री ईवी होगी। जगुआर के 19 शहरों में मौजूद 22 डीलरशिप्स पर इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी सभी सुविधाएं मिलेंगी।