Saturday , March 28 2020 20:05
Breaking News

चीन से आई भारत के लिए ये बुरी ख़बर, लोगों को लाया जा रहा वापस

उल्लेखनीय है कि वुहान से लाए गए 647 भारतीय और मालदीव (Maldives) के सात नागरिकों को दिल्ली के छावला और हरियाणा के मानेसर स्थित आईटीबीपी और सेना के पृथक केंद्रों में कोरोना वाइरस सम्बंधी चिकित्सा निगरानी के लिए रखा गया है।

इनमें छावला केंद्र में मौजूद 406 नागरिकों में से 200 को सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की मौजूदगी में छुट्टी दी गयी थी।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चिकित्सा निगरानी मानकों के मुताबिक़ निर्धारित अवधि पूरी करने वाले 220 लोगों को मंगलवार को छुट्टी दी जाएगी। ये लोग अब अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

इन केंद्रों में रखे गए लोगों को संक्रमण नहीं होने की पुष्टि के बाद चरणबद्ध तरीक़े से छुट्टी दी जा रही है। इन लोगों को एयर इंडिया के विमान से एक और दो फऱवरी को वुहान से भारत लाया गया था।

चीन में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण वाले क्षेत्र वुहान से स्वदेश लाए गए भारतीय नागरिकों में संक्रमण का खतरा समाप्त होने की पुष्टि के बाद इन्हें मानेसर स्थित पृथक केंद्र से आज मंगलवार को छुट्टी दे दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ हरियाणा में गुरुग्राम के पास स्थित पृथक केंद्र से मंगलवार को 220 लोगों को छुट्टी मिल जाएगी।

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!