कोरोना को लेकर इमरान खान ने दिया बड़ा बयान, कहा नहीं कर सकता ये…

एक तरफ इमरान खान ने देशभर में लॉकडाउन के ऐलान से इनकार किया तो वहीं सिंध प्रांत ने राज्य के स्तर पर 15 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है.

 

पाकिस्तान में सिंध प्रांत में ही कोराना वायरस के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं. अबतक सिर्फ सिंध में ही 352 केस सामने आ चुके है, जबकि पूरे देश में संख्या 799 है.

पाकिस्तानी आवाम को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि वह लॉकडाउन नहीं लगा रहे हैं, लेकिन पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बंद कर दिया गया है.

इसके अलावा लोग अपने घर में ही रहें, अगर कोई सड़क पर मिलता है तो पुलिस उससे सवाल-जवाब कर सकती है. और सड़क पर घूमने का कारण, आईडी कार्ड के बारे में पूछ सकती है. अगर किसी व्यक्ति को अस्पताल जाना है तो एक गाड़ी में तीन लोग से अधिक नहीं हो सकते हैं.

कोरोना वायरस की वजह से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी काफी मुश्किलें पैदा हो रही हैं. पाकिस्तान में अबतक कोरोना के 750 से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं.

इस बीच पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि वह पाकिस्तान को पूरी तरह से लॉकडाउन करने का ऐलान नहीं कर सकते हैं, क्योंकि यहां 20 फीसदी से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं और उन्हें काफी दिक्कतें होंगी. हालांकि, इमरान ने ये भी अपील की कि लोग खुद ही घरपर रहने की कोशिश करें.