Breaking News

इजरायल ने किया इस देश पर हमला, लड़ाकू विमानों से बरसाए बम

Share & Get Rs.

इज़रालल ने प्रतिक्रिया देते हुए करीब 800 लक्ष्यों को निशाना बनाया, जिसमें नागरिक क्षेत्रों के तहत हमास सुरंग नेटवर्क पर बड़े पैमाने पर हमला शामिल है। बमबारी ने टावरों और घरों को जमींदोज कर दिया, जिससे गाजा परिवारों को स्कूलों और मस्जिदों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इज़रायल, जो आंतरिक यहूदी-अरब हिंसा के प्रकोप को रोकने की कोशिश कर रहा है। अपने हाल के इतिहास में फिलिस्तीनी क्षेत्रों में संघर्ष का सामना कर रहा है। गाजा पर बमबारी सोमवार को हमास और अन्य फिलीस्तीनी सशस्त्र समूहों की तरफ से यरुशलम की ओर से रॉकेट दागने के जवाब में शुरू हुई।

सोमवार से यहूदी राज्य में 2,000 से अधिक रॉकेट दागे गए हैं, जिसमें एक बच्चे और एक सैनिक सहित नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 560 से अधिक लोग घायल हो गए।

गाजा में इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच पांच दिनों की लड़ाई को कम करने के लिए राजनयिक प्रयासों को तेज करने के बावजूद इजरायल की वायु सेना ने रात भर गाजा पट्टी में कई जगहों पर हमला किया। गाजा पर हमलों से कुल मिलाकर फिलीस्तीनी मौत 126 तक पहुंच गई है, जिसमें 31 बच्चे शामिल हैं। वही हमले में अभी तक 950 लोग घायल हुए हैं।

इजरायली लड़ाकू विमानों ने रात भर मध्य गाजा में लक्ष्य को निशाना बनाया। सेना ने शनिवार को कहा कि एक दिन की घातक हिंसा के बाद वेस्ट बैंक को दहला दिया और इजरायल के अंदर अभूतपूर्व अशांति बनी रही।

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!