आईपीएस लक्ष्मी सिंह ने ग्रहण किया पदभार कहा, लोगों के साथ संवाद करके करेंगे काम

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सोमवार रात 16 आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले किए थे। इसी क्रम में बुधवार को नोएडा की नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर (Commissioner of Police of Gautam Buddha Nagar) आईपीएस लक्ष्मी सिंह (IPS Laxmi Singh) ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया।

पुलिस आयुक्त मुख्यालय पर उन्हें गार्ड द्वारा सलामी दी गई। इसके बाद उन्होंने प्रेसवार्ता की। उन्होंने कहा कि नोएडा में महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिका है। यहां काफी संख्या में महिलाएं काम करती हैं।

तीन नई पुलिस कमिश्नरेट में भी तैनाती

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के आगरा और गाजियाबाद समेत तीन जिलों में बनाई गई नई पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस आयुक्तों की तैनाती की गई है, तो वहीं नोएडा और वाराणसी के पुलिस आयुक्त भी बदले गए हैं। नोएडा के पूर्व पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के तबादले के बाद सीनियर आईपीएस लक्ष्मी सिंह को नोएडा का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है।

बुधवार को आईपीएस अधिकारी लक्ष्मी सिंह ने गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के पुलिस आयुक्त के रूप में अपना पदभार ग्रहण किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां बड़ी संख्या में महिलाएं काम करती हैं। उनकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होगी। इसके अलावा हमें आम लोगों से संवाद बढ़ाकर उनके लिए काम करना है। बेहतर से बेहतर पुलिसिंग हमारी प्राथमिकता होगी।

आगरा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नर ने भी संभाला पद

तबादलों के तहत आगरा और गाजियाबाद को नए पुलिस आयुक्त मिले हैं। आईपीएस डॉ. प्रीतिंदर सिंह को आगरा भेजा गया है तो वहीं अजय कुमार मिश्र को गाजियाबाद का पहला पुलिस आयुक्त बनाया गया है। इन दोनों आईपीएस ने भी अपना-अपना पदभार संभाल लिया है।