IPL 2021 से पहले कई खिलाड़ियों ने किया था कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार , बताई थी ये वजह

आईपीएल से पहले कई खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया था. खिलाड़ियों को अनौपचारिक रूप से आईपीएल फ्रेंचाइची ने टीके की पेशकश की थी. सूत्रों ने कहा, ‘एथलीट केवल उनकी वजह से नहीं, बल्कि अपनी चेतना की कमी के कारण टीकाकरण के लिए अनिच्छुक थे.’

कुछ फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को टीकाकरण के लिए मनाने में सफल रहीं, हालांकि उनकी संख्या बेहद कम थी. इस तथ्य से सावधान रहते हुए कि टीकाकरण के बाद उन्हें हल्का बुखार हो सकता है, कई एथलीटों ने वैक्सीन लगाने के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया.

सूत्र ने कहा, ‘खिलाड़ियों ने महसूस किया कि वे जिस बायो बबल में थे, वह इतना सुरक्षित था कि उन्हें टीका लगाने की आवश्यकता नहीं थी. फ्रेंचाइजी ने इसका प्रचार भी नहीं किया. फिर चीजें अचानक नियंत्रण से बाहर हो गईं.’

कोविड-19 से कई खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद आईपीएल 2021 को स्थगित हुए 12 दिन हो चुके है, लेकिन इसका प्रभाव अब भी खिलाड़ियों पर है. सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं .

जबकि केकेआर के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा फिलहाल घर पर ही क्वारंटीन है. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी और गेंदबाजी कोच एल बैराज एक दिन पहले निगेटिव पाए गए हैं.

हसी अब रविवार को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकते हैं. इस बीच खबर है कि आईपीएल 2021 के दौरान खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के बीच जागरूकता को लेकर कमी थी.