आईपीएल 2021 : चौथी बार चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता आईपीएल, इस खिलाड़ी ने किया कमाल

Share & Get Rs.

क्रिकेट जगत की सबसे जहरदस्त और रोमांचकारी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का शुक्रवार को समापन हुआ। दो चरणों में खेले गए इस सीजन के फाइल मैच में कोलकाता नाइट राईडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने जगह बनायी थी, जहां खिताबी मुकाबले में येलो ब्रिगेड एक बार फिर से भारी पड़ी।

दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबला में एक रोमांचक मैच की पूरी उम्मीद थी। यहां चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार चैंपियन बनने और केकेआर की टीम खिताब की हैट्रिक पूरी करने की इच्छा के साथ मैदान में उतरे।

यहां केकेआर के कप्तान ओएन मोर्गन ने टॉस जीतने के बाद सीएसके को बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया, जहां सीएसके ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में केकेआर 165 रन ही बना सकी और 27 रन से मैच हार गई।

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बार फिर से अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए चौथी बार खिताब को अपनी झोली में डाला। चेन्नई सुपर किंग्स ने महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में साबित कर दिया कि वो भले ही पिछले साल सबसे निचले पायदान पर रहे थे, लेकिन वापसी का दमखम को कुछ चैंपियन जैसा रखते हैं।

फाइनल जंग होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस में खुशी की जबरदस्त लहर है वहीं केकेआर के फैंस काफी मायूस हो गए। लेकिन इन सबके बीच फाइनल मैच के बाद इस सीजन में कई खिलाड़ियों पर पुरस्कार की बारिश हुई। जिसमें अलग-अलग प्रदर्शन के लिए अलग-अलग पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Share & Get Rs.