IPL 2020 : संजू सैमसन ने बनाया ये नया रिकॉर्ड, लगाए ताबड़तोड़ छक्के

शेन वाटसन (21 गेंदों पर 33) और मुरली विजय (21 गेंदों पर 21) ने पहले विकेट के लिये 56 रन जोड़े लेकिन ये दोनों अपनी पारियां लंबी नहीं खींच पाये. वाटसन ने इस बीच जोफ्रा आर्चर (26 पर एक) और श्रेयस गोपाल (38 पर एक) पर लंबे शॉट खेलने के बाद टॉम कुरेन (54 पर एक) पर लगातार दो छक्के लगाये. सैमसन ने विकेटकीपिंग में भी प्रभाव छोड़ा.

मुंबई इंडियन्स के खिलाफ उदघाटन मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज करने वाले चेन्नई की तरफ से डुप्लेसिस ने 37 गेंदों पर 72 रन बनाये जिसमें एक चौके और सात छक्के शामिल हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने तीन छक्कों की मदद से 17 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाये लेकिन उनकी टीम आखिर में छह विकेट पर 200 रन तक ही पहुंच पायी. सैमसन ने दो स्टंप करने के अलावा दो कैच भी लिये जबकि लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने 37 रन देकर तीन विकेट लिये. इस मैच में कुल 33 छक्के लगे जो कि आईपीएल का नया रिकार्ड है.

सैमसन ने स्पिनरों को निशाने पर रखकर केवल 32 गेंदों पर 74 रन बनाये जिसमें नौ छक्के और एक चौका शामिल है. उन्होंने और स्टीव स्मिथ (47 गेंदों पर 69, चार चौके, चार छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 121 रन जोड़े.

जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाकर केवल आठ गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाये और रायल्स का स्कोर सात विकेट पर 216 रन पर पहुंचाया.

संजू सैमसन की आतिशी पारी और शानदार विकेटकीपिंग के दम पर राजस्थान रायल्स ने फाफ डुप्लेसिस के आखिरी क्षणों के तूफानी तेवरों के बावजूद मंगलवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स को 16 रन से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जीत से शुरुआत की.