Thursday , December 12 2019 17:39
Breaking News

महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के बजाय कुछ इस तरह अपनी स्किन को ग्‍लोइंग बनाए रखती है करीना

बॉलीवुड सुपरस्टार करीना कपूर खान का आज 39वां जन्मदिन मना रही हैं। मगर आज भी बेबो इंड्रस्‍टी में बाकी सारी एक्‍ट्रेसेस अपनी खूबसूरती से मात देते हुए नजर आती हैं। करीना सिर्फ बेहतरीन एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस भी हैं। आज भी कई लोग करीना की खूबसूरती के दीवाने हैं। हर कोई करीना के ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में जानना चाहता हैं। ऐसे में आइए जानते हैं करीना की ग्‍लोइंग स्किन के बारे में। इसके साथ ही हम करीना के 5 ब्‍यूटी सीक्रेट के बारे में भी जानेंगे।एक इंटरव्‍यू में करीना कपूर ने बताया था क‍ि अकसर लोग उनकी ग्‍लोइंग स्किन का राज पूछते हैं इसके ल‍िए वो पूरा श्रेय अपने आनुवांशिकता को देती हैं।

इसके अलावा बेबो ने बताया कि, वह हर दिन कम से कम 6 गिलास उबला हुआ पानी भी पीती हैं।रील लाइफ हो या रियल लाइफ, वह हमेशा कम से कम मेकअप का करती हैं, और जब भी वह शूटिंग से वापस आती हैं, तुरंत चेहरे से मेकअप हटा देती हैं। करीना का कहना है कि वह फेशियल पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं करती हैं। इसके अलावा वो कोई भी केमिकल प्रॉडक्‍ट्स का ज्‍यादा यूज नहीं करती हैं। करीना ज्‍यादात्तर घरेलू चीजों से स्किन केयर पर ध्‍यान देती हैं।एक इंटरव्‍यू के अनुसार करीना बादाम तेल का इस्‍तेमाल अपने बालों और त्‍वचा को हेल्‍दी रखने के लिए करती हैं। उन्‍हें जब भी मौका मिलता है वह बादाम तेल की मालिश भी करती हैं।

करीना अपनी त्वचा को कोमल बनाने के लिए शहद का उपयोग करती है और चेहरे को धोने से पहले नियमित रूप से कुछ शहद से अपने चेहरे की मालिश करती है। शहद में प्राकृतिक जीवाणुरोधी गुण होते हैं, इसलिए यह त्वचा को साफ रखता है और चूंकि यह एंटीऑक्सिडेंट से भरा है, इसलिए यह उम्र बढ़ने को धीमा करने में मदद करता है।करीना स्किन की नमी पर बहुत ज्‍यादा ध्‍यान देती हैं। सही मॉइश्‍चराइजर सूखी त्वचा को रोकने और उसका इलाज करने में मदद करता है और करीना एक मॉइश्‍चराइज़र का उपयोग करने के महत्व को जानती है। वह फेस धोने के बाद दिन में कम से कम चेहरे को मॉइश्‍चराइज करती हैं।

करीना ने होममेड फेसपैक लगाना ज्‍यादा पसंद करती हैं। सिर्फ दही और बादाम के तेल को मिलाकर बनाया जाता है। दही को एक प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट माना जाता है और बादाम मृत कोशिकाओं और मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया को साफ़ करने के लिए सबसे अच्छा होता है।करीना नियमित व्यायाम करती हैं, चाहे वह पिलेट्स हो या योग, करीना को कसरत करना पसंद है और यह उनकी त्वचा पर दिखाई देता है। दरअसल, एक्‍सरसाइज से बॉडी डिटॉक्‍स होती है, इसलिए आपकी त्वचा समय के साथ बेहतर हो जाती है।

Share & Get Rs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!