INDvWI: क्रीज पर कोहली-जडेजा की जोड़ी ने दिखाया जादू

भारत और विंडीज के बीच चल रहे राजकोट टेस्ट का आज दूसरा दिन है। मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा। दूसरे दिन के खेल की शुरुआत भारतीय टीम के लिए विराट कोहलीऔर ऋषभ पंतने की लेकिन शतक के करीब पहुंचकर पंत 92 रन बना कर आउट हो गए। पंत के आउट होने के बाद विराट कोहली (119रन) औरऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (16रन) क्रीज पर मौजूद हैं।वहीं116ओवरों के बाद भारत का स्कोर 502-5है।

Image result for INDvWI: क्रीज पर कोहली-जडेजा की जोड़ी मौजूद

दूसरा दिन, पहला सैशन-
दिन का खेल शुरू होने केसाथ कोहली और पंत अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं। एक तरफ पंत अपना नैचुरल गेम खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कोहली उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। भारत ने दूसरे सैशन में 11ओवरों में 42 रन बना लिए हैं। दूसरी तरफ तीजे से रन बनाते हुए ऋफष पंत ने 58 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद में स्पिनर रोस्टन चेज केअगले ही ओवरपंत ने एक चौका और एक छक्का लगाकर विंडीज के खिलाफ अपने इरादे साफ कर दिए।

कोहली ने जड़ा 24वां टेस्ट शतक
पंत के अर्धशतक के बाद कोहली ने भी अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक पूरा कर लिया। इस पारी में कोहली के बल्ले से 54.89 स्ट्राइक रेट से रन निलके वहीं इस दौरान उन्होंने 7 चौके भी की मदद से 184 गेंदों में 101 बनाते हुए अपना शतक पूरा कर लिया। वहीं दूसरी तरफ अपने दूसरे शतक की ओर तेजी से बढ़ रहे पंत को देवेंद्र बिशू ने अपना शिकार बनाया। इसी के साथ पंत 84 गेंदों में 92 रन बनाकर आउट हो गए।

पहले दिल का खेल
पहले दिन का खेल खत्म होने तकभारत ने 89 ओवरों में4 विकेट खोकर 364 रन बना लिए थे। कप्तान विराट कोहली(72) और ऋषभ पंत (17) रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए थे।

पहलेदिन का खेल समाप्त होने में कुछ ही वक्त शेष था कि शानदार बल्लेबाजी कर रहे अजिंक्या रहाणे 41 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। रहाने के आउट होने के बाद रिषभ पंत क्रीज पर आए थे।

पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली (68)रनपर खेल रहे थे। वहीं उप कप्तानअजिंक्य रहाणे (41रन) रन बनाकर आउट हो गए। उससे पहले पृथ्वी शॉ काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे तभी विंडीजके स्पिन गेंदबाज देवेंद्र बिशू ने उन्हें अपना शिकार बनाया। शॉ 154 गेंदों में 134 रनों की अच्छी पारी खेल कर आउटहो गए।वहीं दूसरे सैशन में विंडीज ने 26 ओवरों में99 देकर दो विकेट हासिल किए।

पुजारा के विकेट का बाद भारत की रन गति में काफी कमी आई। पिछले 10 ओवरों में भारतीय बल्लेबाजों ने एक विकेट के नुकसान पर सिर्फ 26 रन बनाए हैं। इस वक्तक्रीड पर पृथ्वी शॉ (134) और विराट (3)की जोड़ी मौजूद है।

पुजारा का विकेट जाने के बाद पृथ्वी शॉ का साथ देने के लिए कप्तान विराट कोहलीचौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए और टीम की पारी को आगे बढ़ाया।