Breaking News

INDvWI: आज कोहली बना सकते हैं ये विराट रिकार्ड

 भारत और विंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को खेला जाएगा। ये मैच दोपहर 1:30 बजे से विशाखापट्टनम में खेल जाएगा। पहले मैच में जीत के साथ टीम इंडिया 1-0 से सीरीज में आगे है। एक तरफ विंडीज इस मैच में जीत के साथ सीरीज में भारत की बराबरी करना चाहेगी वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया सीरीज में अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी। इस मैच में विराट कोहली दस हजार रन पूरे कर सकते हैं।

Image result for INDvWI: आज कोहली बना सकते हैं ये विराट रिकार्ड

दरअसल विराट कोहली को दस हजारी बनने के लिए मात्र 81 रनों की जरुरत है। इसलिए विराट अपने दस हजार रन पूरे करने के साथ कई रिकार्ड भी अपने नाम कर लेंगे। विशाखापट्टनम में टीम इंडिया का शानदार रिकॉर्ड रहा है। भारत ने इस मैदान अब तक 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें से टीम इंडिया को 5 मैचों में जीत मिली है। वहीं भारत ने एक मैच यहां एक मैच गंवाया है और इस मैच में टीम इंडिया को विंडीज के खिलाफ ही हार मिली थी।

loading...

ये मैदान टीम इंडिया के लिए एक और वजह से खास है। अब तक जीते हुए मैचों में देखा गया है कि टीम इंडिया के लिए ज्यादातर मैचों में टॉप ऑर्डर के तीन में से दो बल्लेबाज जीत के सूत्र बने हैं
सीरीज का पहला मैच भारत ने अपने नाम जरूर किया है लेकिन इस मैच में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी कमजोर दिखाई दी थी। विंडीज ने भारत के खिलाफफ 323 रनों का लक्ष्य रखा था। इस मैच में भारत के तीनों तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव और युवा खलील अहमद काफी महेंगे साबित हुए थे। वहीं भारतीय टीम विंडीज के 8 विकेट ही हासिल कर पाई थी जिसमें से तेज गेंदबाजों ने सिर्फ तीन विकेट हासिल किए थे।

जानकारी के लिए बता दें कि पहले दो मैचों में भारतीय टीम के दोनों फ्रंट लाइन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। वहीं पहले मैच में इन दोनों की कमी टीम में साफ तौर पर खल रही थी। ऐसे में अगर विश्व कप के लिहाज से टीम तेज गेंदबाजी के विकल्प के रूप में कोई तेज गेंदबाज अच्छी लय में नहीं दिखाई दे रहा है।

संभावित प्लेइंग XI-
टीम-
भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा/ कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

विंडीज- जैसन होल्डर (कप्तान), फेबियन एलीन, सुनील एंब्रीस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप, अल्जरी जोसेफ, किरेन पॉवेल, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, केमार रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशाने थोमस।

 

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!