इंडोनेशिया मास्टर्स 2020: ताकाहाशी ने सिंधु 21-16 से हराया

गुरुवार को इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.सिंधू ने एक गेम की बढ़त गंवा दी और एक घंटे छह मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में 21-16, 16-21, 19-21 से हार गई.

 

दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी सिंधू का इस मैच से पहले 14वीं रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 4-2 था.ताकाहाशी ने दूसरे दौर में एक और शीर्ष भारतीय साइना नेहवाल को हराया था.

पहला सेट जीतने के बाद जापानी खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु अपने जीत की लय बरकरार नहीं रख पाई.उन्होंने पहला सेट 21-16 से जीत कर बढ़त बनाई थी.

जिसे दूसरे सेट में ताकाहाशी ने पलटवार किया और सिंधु के खिलाफ 21-16 के अंतर से ही जीत हासिल की.सेट में 1-1 की बराबरी करने के बाद जापानी खिलाड़ी ने सिंधु के मुकाबले बेहतर खेल दिखाया.

दोनों ही खिलाड़ियों के बीच तीसरे और निर्णायक सेट में कांटे का मुकाबला देखने को मिला.मैच के आखिरी पलों में ताकाहाशी ने सिंधु के बेहतर खेल दिखाया और इसे 21-19 के अंतर से जीता.

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत और सौरभ वर्मा बुधवार को दूसरे दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे.

इंडोनेशिया मास्टर्स में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने लगातार खराब प्रदर्शन किया है. विश्व चैंपियन पीवी सिंधू की हार के साथ ही भारत के सिंगल्स में पद जीतने की उम्मीदें खत्म हो गई.सिंधु को महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जापान की सयाका ताकाहाशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा हैं.