Breaking News

भारत ने अफगानिस्तान को दिया ये योगदान, सौंपा एमआइ-24वी हेलीकॉप्टर

Loading...

हिंदुस्तान के लिए अफगानिस्तान रणनीतिक रूप से बहुत ज्यादा अहम है. स्थिर  मजबूत अफगानिस्तान क्षेत्र में विकास  शांति के लिए महत्वपूर्ण है.

इससे हिंदुस्तान को पाक को साधने में भी मदद मिलेगी. इसलिए हिंदुस्तान आंतरिक यूद्ध से ग्रस्त इस देश को हर तरह से मदद करने में जुटा है. इस कड़ी में हिंदुस्तान ने रक्षा योगदान के तहत काबुल में एक समारोह में दो एमआइ-24वी हेलीकॉप्टर अफगानिस्तान को सौंप दिए. अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत विनय कुमार ने आधिकारिक रूप से ये हेलीकॉप्टर अफगानिस्तान के कार्यकारी रक्षा मंत्री असदुल्ला खालिद को सैन्य हवाई अड्डे पर सौंपे.

Loading...

सूत्रों के मुताबिक, ये हेलीकॉप्टर उन चार हेलीकॉप्टरों का जगह लेंगे जिन्हें हिंदुस्तान ने 2015-16 में अफगानिस्तान को उपहार में दिए थे. इस मौके पर असदुल्ला खालिद ने हिंदुस्तान को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. वहीं, विनय कुमार ने दोनों हेलीकॉप्टर मिलने पर अफगानिस्तान वायुसेना को शुभकामना दी  उनकी सफलता की कामना की.

विनय कुमार ने बोला कि सीमा पार आतंकवाद  आंतरिक खतरों के विरूद्ध अफगान नेशनल डिफेंस सिक्योरिटी फोर्सेज ने शानदार कोशिश किए हैं. अफगानी मीडिया के अनुसार, अफगानिस्तान वायु सेना को 2022 तक 150 नए एमडी530एफ हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर मिलने हैं जिसके बाद अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा  रक्षा बलों के पास करीब 180 हेलीकॉप्टर हो जाएंगे.

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!