एशिया कप-2022 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान, इन खिलाडियों को मिली जगह

Share & Get Rs.

बांग्लादेश में एक से 15 अक्टूबर तक खेली जाने वाली एसीसी टी20 चैम्पियनशिप के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। श्रृंखला को लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप के लिए अपना टीम घोषित कर दिया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस टूर्नामेंट के लिए उसी 15 सदस्यीय टीम पर भरोसा जताया है जिसने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टी20 श्रृंखला में भाग लिया था।भारत सेमीफाइनल से पहले राउंड में कुल छह मैच खेलेगा और टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद करेगा।

टूर्नामेंट में सात टीमें हिस्सा ले रही है जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और मेजबान बांग्लादेश के अलावा थाईलैंड, मलेशिया और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें है। ये टीमें राउंड रॉबिन प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें शीर्ष चार टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

टीम में तानिया भाटिया और सिमरन बहादुर को स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। यह दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गई 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा थी लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला था। इस टूर्नामनेट की मेजबानी बांग्लादेश करेगी। बता दें कि भारत अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ करेगा और अपना पहला मैच 1 अक्टूबर को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्राउंड 2 में खेलेगा।

Share & Get Rs.